Saturday 5 November 2022

Niya sharma biography in hindi | Nia Sharma (Actress) Age, Boyfriend, Family, net worth,car,Biography in hindi

 निया शर्मा एक भारतीय टीवी सीरियल ऐक्ट्रेस और मॉडल है,निया शर्मा का जन्म 17 सितंबर 1990 को दिल्ली में हुआ था। 20 साल से ही टीवी सीरियल में काम करना सुरु कर दिया था,निया की पहली टीवी सीरियल का नाम काली एक अग्निपरीक्षा है,


एक हजारों में मेरी बहना है,से डेब्यू किया ये सीरियल स्टार प्लस में टेलीकास होती है, इस सीरियल में निया शर्मा मानवी चौधरी का किदार निभाया लोगो ने इस किरदार को बहुत पसंद किया और प्यार दिया। इसके बाद जी टीवी की सीरियल जमाई राजा में रोशनी पटेल की भूमिका निभाई निया इस क़िरदार को भीं लोगो ने बहुत पसंद किया और प्यार दिया,इसके बाद

HTML Table Generator
नाम निया शर्मा
जन्म तारीख   7/10/1990
जन्म स्थान   दिल्ली 
हाईट  5 फिट 4 इंच 
वजन   55 kg 
एजुकेशन  ग्रैजुएशन 
डेब्यू  काली एक अग्निपरीक्षा 
 प्रोफेशन  ऐक्ट्रेस 
इश्क में मरजावां में आरोही कश्यप,और नागिन 4 में वृंदा पारेख की भूमिका निभाया, नागिन सीरियल को लोगों द्वारा बहत पसंद किया गया, यह सीरियल बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हो गया था। 2017 में खतरो के खिलाड़ी 8 में भाग लिया और फाइल तक पहुंची पर नहीं जीत पाई।

निया शर्मा फैमिली

निया शर्मा की मां का नाम उषा शर्मा है, ये एक हाउस वाइफ हैं,निया के पिता की डेड हो चुका है,इसके बारे में कुछ जानकारी अभी नहीं है,निया का एक भाई है जिसका नाम विनय शर्मा है,ये MNC का काम दिल्ली में करते है। HTML Table Generator
निया शर्मा  फैमिली
मां उषा शर्मा
पिता 
 भाई विनय शर्मा 

 प्रारम्भिक जीवन और शिक्षा

निया का जन्म 17 सितंबर 1990 को दिल्ली में हुआ,निया ने अपने स्कूल की शिक्षा या पढ़ाई St Xavier's school Delhi में पुरा किया और कॉलेज की पढ़ाई Jagan Institute of Management Studies (JIMS), Rohini, Delhi में पुरा किया और ग्रैजुएशन पूरा किया। निया को एक्टिंग बहुत पसंद है,इसलिए कालेज खत्म करते ही अपके ऐक्टिंग केरियर की शुरुआत टीवी सिरियल काली एक अग्निपरीक्षा से शुरू किया। HTML Table Generator
निया शर्मा  एजुकेशन
स्कूल  St. Xavier's School, Delhi 
कॉलेज  Jagan Institute of Management Studies (JIMS), Rohini, Delhi 

निया शर्मा कैरियर

शुरुआती केरियर 2010 से 2013

निया शर्मा ने अपने टेलीविजन केरियर की शुरुआत 2010 में star प्लस के सीरियल काली एक अग्निपरीक्षा से शुरू किया ये सिरियल एक साल तक शूट किया गया था, इस में निया ने अनु का रोल प्ले किया था, इसके बाद निया ने मल्टी स्टार बहने ने निशा मेहता की भूमिका निभाई। अभी तक निया को अपने एक्टिंग कैरियर में उतनी सफलता नहीं मिली थी,फिर 2011 में star plus ने निया को एक हजारों में मेरी बहनर है, सीरियल में मानवी चौधरी के मुख्य भूमिका के लिए हस्ताक्षर किया ये टीवी सीरियल काफ़ी हद तक सफल रहा और ये 2011 से 2014 तक  तीन साल का बहुत ज्यादा सफल दौर रहा निया शर्मा के लिए। 

2014 से 2022 सफलतम कैरियर

2014 ने जी टीवी ने निया को जमाई राजा जो की अक्षय कुमार द्वारा निर्मित,जिसमे निया ने रोशनी पटेल की भूमिका निभाई है। ये सीरियल 2016 तक निया ने काम किया और उन्हें 2017 में विक्रम भट्ट की वेब सिरीज ट्विस्टेड में काम किया और जमाई राजा को छोड़ दिया।  ये वेबसरीज के बाद निया ने कलर्स टीवी की रियलिटी शो खतरो के खिलाड़ी सीजन 8 में भाग लिया इस शो की मेजबानी रोहित शेट्टी कर रहे थे। और फाइनल में प्रवेश किया लेकिन जीत नही मिली। स्टार प्लस के मेरी दुर्गा सिरियल में 2018 में दिखाई थी। इसके बाद 2018 में इश्क में मरजावां में आरोही काश्यप और अंजलि शर्मा की दोहरी भूमिका निभाई थी।ये 2019 तक सफल रूप से चली और बाद में निया ने जमाई 2.0में काम किया।  नवंबर 2019 में नागिन 4 में काम किया इस के खत्म होने के बाद खतरों के खिलाड़ी मेड इन इंडिया में भाग लिया और फाइनल की विजेता बनी। जुलाई 2022 में, यह पुष्टि की गई थी कि वह कलर्स टीवी के नृत्य-आधारित रियलिटी शो झलक दिखला जा 10 में भाग लेंगी।

मीडिया मैं

को 2016 में नंबर 3 और 2017 में नंबर 2 पर ब्रिटिश-आधारित ईस्टर्न आई अखबार द्वारा शीर्ष 50 सबसे सेक्सी एशियाई महिलाओं की सूची में स्थान दिया गया था। 2020 में, शर्मा को टीवी 2020 पर टाइम्स मोस्ट डिज़ायरेबल वुमन में नंबर 2 पर रखा गया था ।

निया शर्मा बॉयफ्रेंड

निया अभी तक अविवहित है,और इनके रिलेशनशिप की जानकारियों के अनुसार इनका पहला बॉयफ्रेंड का नाम वरुण जैन है,कुछ साल बाद ब्रेकअप हो गया इसके बाद दूसरा बॉयफ्रेंड का नाम कुशल टंडन है। 

निया शर्मा कई मौकों पर अपने कथित लव अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में आ चुकी हैं। यह अफवाह थी कि वह रहौल सुधीर को डेट कर रही थी। लेकिन बाद में उन्होंने इससे इनकार कर दिया था. हाल ही में, अफवाहें थीं कि उनके और पारस कलानावत के बीच कुछ पक रहा है

निया शर्मा कंट्रोवर्सी 

रेहाना पंडित के साथ निया शर्मा का लिप-लॉक सिर्फ फिल्म में ही नहीं निया शर्मा ने एक इवेंट के दौरान को-स्टार रेहाना पंडित को किस किया था। इसने एक बड़े विवाद का आह्वान किया था। दरअसल, इसके बाद रेहाना को लेस्बियन भी कहा जाने लगा। ट्विस्टेड में निया के लेस्बियन किस ने भी खूब ध्यान खींचा था।

निया शर्मा और देवोलीना भट्टाचार्जी का ट्विटर वॉर
पर्ल वी पुरी मामले पर अपने विचार व्यक्त करने के बाद निया शर्मा ने देवोलीना भट्टाचार्जी के साथ एक ट्विटर युद्ध शुरू कर दिया था। यह इतना बुरा हुआ कि निया ने देवोलीना के डांसिंग स्किल्स पर कमेंट कर दिया। बिग बॉस 13 स्टार ने फिर बदले में इसे वापस दे दिया और निया के फैशन सेंस पर टिप्पणी की। हालांकि, निजी टिप्पणी करने के लिए सबसे पहले निया ने माफी मांगी थी।

निया शर्मा इंस्टाग्राम

निया के इंस्टाग्राम में 7.7 मिलियन में फॉलो करने वाले है,ये अपने इंस्टा हैंडल में अपने बोल्ड पोटोस के कारण हमेशा छाए रहते है। ये इंस्टाग्राम में पैड प्रमोशन के लिए लाखो रुपए चार्ज कराती हैं।

निया शर्मा फेसबुक

निया के फेसबुक में 6.5 मिलियन में फॉलो करने वाले है,ये अपने fb पेज हैंडल में अपने बोल्ड पोटोस के कारण हमेशा छाए रहते है। ये फेसबुक में पैड प्रमोशन के लिए लाखो रुपए चार्ज कराती हैं।

निया शर्मा नेट वर्थ

निया शर्मा एक पॉपुलर टीवी एक्टर और मॉडल है,ये एक एपिसोड का 70 हजार से 1 लाख रुपए लेटी है। और 2022 नेट वर्थ 8 मिलियन यूएसडी है।

निया शर्मा कार कलेक्शन

निया शर्मा के पास अभी 3 कार है, पहली कार काम नाम ऑडी A4 है इसकी कीमत 45 लाख रुपए है,और दूसरी कार का नाम ऑडी Q7 है इसकी कीमत 80 लाख रुपए है,इसके अलावा वोल्वो एक्ससी 90 है जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपए है।

फिल्मोग्राफी

टीवी सीरियल

अभी तक निया 11 टीवी सिरियल में काम कर चुकी है जो निम्न हैं, इन सभी में लीड रोल में थी।
  • 2010-11 में काली - एक अग्निपरीक्षा।
  • 2011 में बेहेनिन।
  • 2011 से 2013 तक एक हज़ारों में मेरी बहना है।
  • 2014 से 2016 तक जमाई राजा।
  • 2014 में बॉक्स क्रिकेट लीग 1
  • 2017 में खतरों के खिलाड़ी 8,मेरी दुर्गा।
  • 2018से 2019 तक इश्क में मरजावां।
  • 2019 से 2020 तक नागिन 4।
  • 2020 में खतरों के खिलाड़ी मेड इन इंडिया।
  • 2022 में झलक दिखला जा 10। 

संगीत

  • 2017 में वादा।
  • 2019 में होर पिला।
  • 2020 में गेल लगाना है।
  • 2021 में तुम बेवफा हो,दो घोंट,अंखियां दा घर,गरबे की रात।
  • 2022 में फूंक ले,बालां,पैसा पैसा।

वेबसिरिज

  • 2017 से 2018 तक मुड़।
  • 2019 से 2021 तक जमाई 2.0।

अवॉर्ड

  • 2012 - भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार , देश की धड़कन - सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री - एक हज़ारों में मेरी बहना है के लिए लोकप्रिय।
  • 2015 - भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार , जीआर8! जमाई राजा के लिए फेस फीमेल। 

निया शर्मा QNA

Q.निया शर्मा नशा करती है?
Ans-हा निया शर्मा अल्कोहल का नशा करती हैं। 
Q.निया शर्मा का जन्म कब और कहा हुआ था?
Ans-निया शर्मा का जन्म 17 सितंबर 1990 को दिल्ली मैं हुआ था। 
Q.निया शर्मा के मां का नाम क्या हैं?
Ans-निया शर्मा के मां का नाम उषा शर्मा है।
Q.निया शर्मा के भाई का क्या नाम है?
Ans-निया शर्मा के भाई का नाम विनय शर्मा है। 
Q.निया शर्मा की पहली सीरियल का क्या नाम हैं?
Ans-काली एक अग्निपरीक्षा 
Q.निया शर्मा का नेट वर्थ कितना है?
Ans-निया शर्मा का नेट वर्थ 8 मिलियन यूएसडी है। 
Q.निया शर्मा के पास कौन कौन सी कार हैं?
Ans-निया शर्मा के पास अभी 3 कार है, पहली कार काम नाम ऑडी A4 है इसकी कीमत 45 लाख रुपए है,और दूसरी कार का नाम ऑडी Q7 है इसकी कीमत 80 लाख रुपए है,इसके अलावा वोल्वो एक्ससी 90 है जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपए है। 

No comments:

Post a Comment